spot_img
HomeExclusiveधनगढ़ी पुल के निर्माण को लेकर अनिल बलूनी के केंद्रीय मंत्री नितिन...

धनगढ़ी पुल के निर्माण को लेकर अनिल बलूनी के केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात

उत्तराखंड से राज्यसभा सांसद और भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख अनिल बलूनी ने आज केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री  नितिन गडकरी  से रामनगर के निकट लंबे समय से लम्बित धनगढ़ी पुल के निर्माण हेतु भेंट की।

अनिल बलूनी ने कहा कि गढ़वाल कुमाऊं को जोड़ने वाले इस महत्वपूर्ण मार्ग पर धनगढ़ी के निकट लंबे समय से पुल बनाने की मांग की जा रही है। बरसात के समय पानी के तेज बहाव के कारण यह मार्ग बंद हो जाता है। प्रतिवर्ष इस मार्ग में अनेक दर्दनाक घटनाएं होती हैं। स्थानीय नागरिकों के साथ पर्यटकों विद्यार्थियों और गंभीर रोगियों को मार्ग बंद होने से अनेक दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। कॉर्बेट नेशनल पार्क के कारण अनेक वन एवं पर्यावरणीय मानकों एवं कानूनो के कारण इसके निर्माण में विलंब होता रहा है। क्षेत्रीय जनता निरंतर इस पुल के लिए सरकार से मांग करती आ रही है।

केंद्रीय मंत्री  गडकरी ने सांसद बलूनी को आश्वस्त किया कि इस पुल से जुड़ी सभी वैधानिक अड़चनें दूर हो चुकी हैं, पुल के निर्माण हेतु टेंडर भी जारी हो गए है।
नितिन गडकरी ने कहा कि उन्होंने इस पुल को अपेक्षित अवधि के अंदर निर्मित करने के कड़े आदेश दिए हैं। सांसद बलूनी ने केंद्रीय मंत्री का आभार प्रकट हुए अनुरोध किया कि समयानुसार अगर पुल का निर्माण हो जाता है तो नागरिकों को आवागमन में बड़ी सुविधा होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read

spot_img