spot_img
HomeExclusiveस्मार्ट सिटी के कार्यों की गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाए,

स्मार्ट सिटी के कार्यों की गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाए,

हरी विकास मंत्री डाॅ. प्रेम चन्द अग्रवाल ने विधान सभा स्थित सभागार कक्ष में अधिकारियों के साथ देहरादून में चल रहे स्मार्ट सिटी परियोजना के विकास कार्यों के संबंध में समीक्षा बैठक ली।
म्ंात्री ने स्मार्ट सिटी परियोजना के अंतर्गत हो रहे विभिन्न कार्यों जैसे क्रैच बिल्डिंग, पलटन बाजार में जल भराव, ई-बसों के संचालन, सहारनपुर चैक पर हो रहे ड्रेनेज कार्यों, सीसीटीवी कैमरों की अद्यतन स्थिति, सीवरेज कार्यों की स्थिति के संबंध में अधिकारियों से विस्तृत जानकारी प्राप्त कर अपूर्ण कार्यों को जून 2024 तक पूर्ण करने हेतु निर्देशित किया। उन्होंने स्मार्ट सिटी परियोजना से जुड़े हुए कार्यों के प्रचार-प्रसार हेतु विभिन्न स्थानों पर फ्लैक्सी बोर्ड लगवाने हेतु अधिकारियों को निर्देशित किया।
शहरी विकास मंत्री ने फूटपाथ पर वाहन पार्किंग आदि कब्जों के निराकरण हेतु बोलार्ड लगाये जाने की स्थिति तथा समय-समय पर अतिक्रमण किये गये स्थानों पर ड्राईव चलाने हेतु अधिकारियों को निर्देश भी दिये। उन्होंने चकराता रोड पर फीडर पिलर, डिवाईडर एवं सौन्दर्यीकरण के कार्यों की भी समीक्षा की।
मंत्री ने स्मार्ट सिटी के अंतर्गत घरों में वाटर मीटर लगाये जाने की स्थिति, आराघर से मोथरोवाला तक के कार्यों की अद्यतन स्थिति पर चर्चा करते हुए अवशेष कार्यों को शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि परेड ग्राउण्ड के चारों ओर 08 हाई मास्ट तथा 101 स्ट्रीट लाईट लगाये गये हैं।
मंत्री ने ग्रीन बिल्डिंग के कार्यों की समीक्षा करते हुए कहा कि ग्रीन बिल्डिंग का कार्य नवम्बर 2025 तक पूर्ण कर लिया जायेगा। मंत्री ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि स्मार्ट सिटी के कार्यों की गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाए, उन्होंने अधिकारियों को समय-समय पर निर्माण कार्यों का निरीक्षण करने के निर्देश भी दिये।
इस अवसर पर सीईओ, स्मार्ट सिटी परियोजना, सोनिका तथा स्मार्ट सिटी परियोजना से संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read

spot_img